राजस्थान कबड्डी लीग (आरकेएल) सीजन 2 के प्री-इवेंट में बुधवार को एक रंगारंग आयोजन जे एल एन मार्ग स्थित होटल क्लार्क आमेर में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया और सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी ने किया। 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने कहा कि मिट्टी से मैट तक के सफर को लेकर आज गांव का खेल कबड्डी एक मुकाम पर पहुंच गया है। जिस तरह से आप सफलता की सीढ़ी को छूना चाहते हैं और लोग आपको पीछे धकेलने की कोशिश करते हैं इसी तरह कबड्डी का खेल है। हमें इससे मोटिवेट होकर प्रेरित और होकर इन युवा खिलाड़ियों को भी आगे लाने के लिए सपोर्ट करना चाहिए। 

सांगानेर विधानसभा विधायक अशोक लाहोटी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। राजस्थान कबड्डी लीग के मुख्य संरक्षक अंतरराष्ट्रीय रेसलर, संग्राम सिंह ने बताया कि राजस्थान कबड्डी लीग राजस्थान में एक नया आयाम स्थापित करेगी और यह लीग हजारों कबड्डी खिलाड़ियों को प्लेटफार्म देगी।

इस मौके पर आरकेएल के सीईओ शुभम चौधरी ने कहा इस तथ्य से कोई इन्कार नहीं कर सकता है कि भारत खो-खो, कुश्ती और कबड्डी जैसे घरेलू खेलों का देश है, जिनका दर्शकों, विशेष रूप से ग्रामीण वर्ग के साथ भावनात्मक संबंध है। इन घरेलू खेलों को सुर्खियों में लाने के लिए और स्थानीय क्षेत्रीय खिलाड़ियों को, जो इसे बड़े राष्ट्रीय स्तर की लीग में नहीं बना सकते, एक विश्वसनीय मंच देने के लिए, राजस्थान कबड्डी लीग शुरू करने की आवश्यकता महसूस हुई।

इस कार्यक्रम के दौरान एक स्पोर्ट फैशन शो का आयोजन भी किया गया। जिसमें मॉडल्स ने स्पोर्ट ड्रेसेज में कैटवॉक किया। इसके बाद टीमों की घोषणाएं हुई, जिनमें जयपुर जगुआर्स, मेवाड़ मॉन्क्स, बीकाना राइडर्स, जोधाणा वॉरियर्स, सूफी टाइगर्स,शेखावाटी किंग्स, चंबल पाइरेट्स और सिंह सूरमा टीमें शामिल हैं। ये टीमें 21 से 30 सितंबर राजस्थान कबड्डी लीग सीजन 2 में हिस्सा लेंगी। 10 दिन तक चलने वाली इस लीग में कुल 32 मैच खेले जाएंगे। खेल के साथ साथ उच्च स्तर का मनोरंजन, बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी शामिल होंगे।

को- फाउंडर व डिजिटल एक्सपर्ट नवीन चौधरी ने बताया कि स्पोर्ट्स इंडस्ट्री फिजिकल गेम्स के साथ-साथ डिजिटल स्पोर्ट्स और मेटा वर्ष की दुनिया में काफी आगे बढ़ चुकी है अटलांचर स्पोर्ट्स भी ब्लॉकचेन, मेटावर्ष, एन एफ टी और ई-स्पोर्ट्स की दुनिया में नए आयाम स्थापित करेगी। इस अवसर पर आमंत्रित अतिथियों में राजस्थान कबड्डी लीग के संरक्षक धीरेन्द्र सिंह राघव, जे डी माहेश्वरी एनएस एडवरटाइजिंग, सतीश मलिक, लविश चौधरी, जशन, श्वेता और राजेश खण्डेलवाल भी उपस्थित रहे।

Rajasthan Kabaddi Help Chat
Send via WhatsApp