जयपुर। जागुआर के अनिल ने न केवल मैन ऑफ द मैच जीता बल्कि बेस्ट रेडर और मैन ऑफ द सीरीज की ट्रॉफी भी जीती। सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर का पुरस्कार जयपुर जगुआर के साहिल सिंह को मिला। रोमांचक और दिल को छू लेने वाले माहौल में, जयपुर जागुआर्स ने सिंग सूरमा को हराकर रियल कबड्डी सीजन 3 के फाइनल में जीत हासिल की, जो जयपुर के जी स्टूडियो में आयोजित हुआ था।

इस मैच ने देखने वालों को लगातार बांधे रखा और यहाँ तक की आखिरी क्षण तक उन्हें बहुत उत्साहित रखा, जो कबड्डी की सच्ची भावना और दोनों टीमों की अत्यद्भुत खेलकूद का प्रदर्शन किया। यह गर्वशील व्यक्तित्वों की उपस्थिति से युक्त था, जिनमें अभिषेक वर्मा, श्रीकांत वर्मा ट्रस्ट के चेयरमैन, प्रसिद्ध व्यापार उद्यमिता, लोकोपकारक और सामाजिक कार्यकर्ता शामिल थे। इसके साथ ही मिसेस अंका वर्मा, ओलियालिया वर्ल्ड की चेयरपर्सन और पूर्व मिस रोमानिया भी उपस्थित थीं, जो इस आयोजन में गरिमा और ग्लैमर ले आईं।

इस विशेष समारोह में भारतीय यूथ आदर्श और रियल कबड्डी लीग के प्रमोटर रनविजय सिंघ और जयपुर जागुआर्स के प्रमोटर युविका चौधरी की भी उपस्थिति थी, जिन्होंने इस महासमापन के उत्साह को और बढ़ाया। मैच अस्थायी रूप से शुरू हुआ और दोनों टीमों ने सेट होने में अपना समय लिया। जयपुर जागुआर ने पहला मैच खेला और उसके बाद, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

उन्होंने पूरे खेल में अनुकरणीय कौशल और रणनीति का प्रदर्शन किया। जयपुर जगुआर ने अधिक आक्रमण किया जिससे उन्हें सिंह सूरमा पर 2 ऑल-आउट करने में मदद मिली और 10 अंकों की बढ़त बना ली और पहले हाफ को 21-11 के स्कोर के साथ समाप्त किया। जयपुर जगुआर के अनिल उनके स्टार खिलाड़ी थे।

दूसरे हाफ में भी, जयपुर जागुआर्स ने दबाव डाला जो सिंह सूरमा के लिए बहुत अधिक था और जयपुर ने अपने 30 सेकंड के रेड समयकाल का भी उपयोग करके समय बिताने में भी सहारा लिया। अंतिम स्कोर 38-24 था। जयपुर जागुआर्स के अनिल ने टीमें के बीच सबसे बड़े अंतर को बनाया, उन्होंने 14 रेड प्वाइंट्स सुरक्षित किए जिससे उन्होंने मैन ऑफ द मैच भी जीता।

जयपुर जागुआर्स ने कबड्डी में एक श्रेष्ठगति दिखाई, सिंह सूरमा को गेम के हर क्षेत्र में मात दी। सिंह सूरमा ने विभिन्न रणनीतियों का प्रयास किया, पर कोई भी उनके जयपुर जागुआर्स के उत्कृष्ट निर्धारित खेल के खिलाफ काम नहीं कर रहा था। उनकी सर्वोत्कृष्ट प्रयासों के बावजूद, उन्हें जागुआर्स के गेमप्ले को समझने में सफलता नहीं मिली।

Rajasthan Kabaddi Help Chat
Send via WhatsApp